Print Document or Download PDF

7 घरेलू उपचार जो आपके भौं (Eyebrow) को न्चूरली बढायेगा

मोटा, फुलर भौहें पाने के लिए आपको क्या करने वाली पहली चीज है? उन्हें बढ़ने दें। इसका अर्थ है कोई थ्रेडिंग नहीं, नहीं एपिलेशन और नहीं, या तो बाथरूम में कोई गुप्त छिछोड़ नहीं।

यदि आप भौहें बढाने की तलाश में हैं, तो आपको धैर्य की आवश्यकता है, इसके तरीके बहुत सारे हैं जो नीचे दिए गए हैं।

बढ़ते बालों का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह ज्यादातर अपने आप से बढ़ता है; आपको इसे लाड़ करना और उसे मनाना है। यदि आपने कभी अपने पौष्टिक पौष्टिकों को पोषण करने की कोशिश की है, तो आप जानते हैं कि आप हेयर पैक्स और सिर की मालिश का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन भौंह बाल? क्या छोटे से क्षेत्र में खेलना है, सही है? लेकिन हम खेलेंगे

# 1 तेल मालिश के साथ अपनी भौहें बढायें

नारियल, एरंड, जैतून या बादाम - निश्चित रूप से घर में इनमें से एक होना निश्चित है। बिस्तर पर जाने से पहले अपने भौहें में पसंदीदा तेल का एक छोटा सा मालिश करें। तेल आपकी त्वचा को पोषण और मरम्मत करेगा, बाल विकास को प्रोत्साहित करेगा और आपके लिए सभी काम करेंगे। यह हर रात करो और बहुत जल्द आप मोटा, घने और गहरा भौहें देखेंगे।

# 2 मेथी बीज का पेस्ट

नारियल तेल औषधि को और अधिक शक्तिशाली बनाने के लिए, कुछ मेथी के बीज इसमें मिलायें। रातोंरात कुछ बीज भिगोएँ, उन्हें एक पेस्ट में पीस लें और इसे नारियल के तेल के साथ मिला लें। अगले चरण एक ही होते हैं: पेस्ट को अपने भौहों पर लागू करें और जब आप सोते हैं तो इसे अपने जादू करने दें। इसे सप्ताह में कुछ समय करो और एक महीने के भीतर अपने भौंक में अंतर देखें।

# 3 दूध कंडीशनिंग

कुछ लोग दूध पसंद करते हैं, कुछ नहीं करते लेकिन यह ज़रूरी नहीं है, क्योंकि आपकी वरीयताएँ, आपकी भौहें इसे पसंद करेंगे। एक कटोरे में थोड़ा दूध लें और एक कॉटन की एक गूठली लें फिर उसे दूध में भिंगो कर उसको अपने भौहें पर इसतेमाल करें मतलब बून्द बून्द कर डालें। दूध एक प्राकृतिक कंडीशनर है और भौं बाल विकास के लिए अद्भुत काम करता है। आपको कितनी बार यह करना चाहिए इसकी कोई सीमा नहीं है; जितना अधिक उतना बेहतर।

# 4 एलो वेरा जेल

क्या आपके घर में एक एलोवेरा का पौढा नहीं है? नहीं? तब पहले जाओ और एक एक पौधा अपने घर पर लगाओ। पौधे की जेल आपकी आंखों के आसपास की त्वचा को पोषण करेगी और भौं बाल तेजी से बढाएगी और भी बहोत उपयोगी है। आइब्रो को फिराने के लिए यह प्राकृतिक उपाय एक ऑल राउंडर है। अगर आप नहीं करना चाहते तो आपको जेल को भी धोना ही नहीं पड़ता है।

# 5 ताजा नींबू का रस के साथ

जब जीवन आपको नींबू देता है, तो आप अपने आप को मोटा भौहें देते हैं चुटकुले अलग, यह वास्तव में काम करता है। एक ताजा कटा हुआ नींबू को अपने भौं पर रोजाना मालिश करें।

# 6 प्याज का रस

यह आसान टिप है पर हमारी आँखों को आँसू दिलाती है, सचमुच, लेकिन प्रयास के लायक है। कोई दर्द नहीं, कोई लाभ नहीं है क्या, है ना? एक प्याज का रस अपने आइब्रो में लगायें और इसे 5 मिनट के लिए मालिश करें। इसे पूरी तरह सूखने के बाद इसे धो लें। अगर गंध आपको परेशान कर लेता है, तो एलोवीरा जेल फेस वॉश से धो लें। ये आप हर दिन एक महीने तक करें फिर वेल्कम करें अपने मोटा और अच्छे भौं को।

# 7 और क्या? ..... बस अब स्वस्थ चीजों को खाएं

विटामिन ए, ई और सी प्रोटीन और ओमेगा -3 एसिड के साथ-साथ आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं।

इसका मतलब है कि आपको गाजर, मीठे आलू, पालक, मेथी और तुलसी, लाल और पीले मिर्च और नट्स जैसे पपीता, नारंगी, नींबू और ब्रोकोली जैसे हरी पत्तेदार सब्जियों के जैसे बहुत ज्यादा चीजें पर ध्यान देने की ही नहीं बल्की खाने की ज़रूरत है।

Read More.


Go Back