Print Document or Download PDF

इसरो में निकले 311 पदों पर भर्ती

Feed by Manisha Cat- Education

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन स्नातक के साथ कम्प्युटर का ज्ञान रखनेवाले उम्मीदवारों सरकारी नौकरी से जुड़ने का बेहतरीन अवसर प्रदान कर रहा है. हाल में इसरो ने असिस्टेंट के 311 पैरों पर भरती के लिए आवेदन आमंत्रित किये है. यदि आप निर्धारित पात्रता को पूरा करते है, तो इन पदों के लिए आवेदन कर अपने कैरियर को नयी दिशा दे सकते हैं. 

Recruitment 311 Assistant in ISRO

अंतरिक्ष विभाग के भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) (डीओएस) ने भारत में इसरो के विभिन्न सेंटर्स/यूनिट्स/ऑटोनॉमस बॉडीस/ सीपीएसयूएस में असिस्टेंट और अपर डिवीजन कलर्क के कुल 311 पदों पर भारती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य उम्मीदवार 31 जुलाई,  2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

आयु सीमा 

आवेदन करनेवाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 26 वर्ष तय की गयी  है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी. इस बारे में विस्तार से जानने के लिए दिए गए लिंक की मदद लें. 

वेतनमान 

चयनित उम्मीदवारों को 25000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे. 

चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परिक्षा और कौशल टेस्ट में दी गयी परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा. लिखित 15 अक्टूबर, 2017 (रविवार) को अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, देहरादून, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकता, नई दिल्ली और तिरुवनंतपुरम में आयोजित की जाएगी. 

आवेदन शुल्क 

सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को भारतीय स्टेट बैंक की निकटतम शाखा में इंटरनेट बैंकिंग /डेबिट कार्ड या चालान के माध्यम से 100 रुपये का भुगतान करना होगा. शुल्क का भुगतान करने की एंटी तिथि 1 अगस्त, 2017 है. महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाती, जनजाति, एक्स सर्विसमैन एवं दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गयी है. 

कैसे करें आवेदन 

उम्मीदवार 31 जुलाई, 2017 तक वेबसाइट     के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 
अन्य जानकारी के लिए देखें 

Read More.


Go Back